यार तेरा गैंगस्टर है जानी.. बाबा सिद्दीकी के संदिग्ध हत्यारे ने इंस्टा पर लिखा पोस्ट

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सोमवार को चौंका देने वाला मोड़ सामने आया है. मामले के संदिग्ध के पोस्ट ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं. यूपी के फरार संदिग्ध शिव कुमार गौतम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखी थी. इस पोस्ट में संदिग्

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में सोमवार को चौंका देने वाला मोड़ सामने आया है. मामले के संदिग्ध के पोस्ट ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं. यूपी के फरार संदिग्ध शिव कुमार गौतम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखी थी. इस पोस्ट में संदिग्ध ने खुद को ‘गैंगस्टर’ बताया था. उसने ये पोस्ट 24 जुलाई को की थी.

यार तेरा गैंगस्टर है जानी..

गौतम ने 24 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा था, 'यार तेरा गैंगस्टर है जानी.' फोटो में दिख रहा है कि वह बाइक चला रहा है और बैकग्राउंड में हरियाणवी गाना बज रहा है. गौतम उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंडारा गांव का रहने वाला है. स्थानीय लोगों और पुलिस ने कहा कि गांव में उसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है. वह महाराष्ट्र के पुणे शहर में कबाड़ की एक दुकान पर काम करता है.

शरीफ बाप है# हम नहीं..

आठ जुलाई को गौतम ने एक पोस्ट किया था, जिसमें लिखा था, 'शरीफ बाप है# हम नहीं.' उसने 26 मई को एक वीडियो शेयर किया था, जिसके बैकग्राउंड में ‘केजीएफ’ का संगीत और चर्चित डायलॉग 'ताकतवर लोग पॉवरफुल जगह से आते हैं' बज रहा था. गौरतलब है कि ‘केजीएफ’ के लीड किरदार की मां ने मरने से पहले उससे वादा लिया था कि वह जिये जैसे भी, लेकिन मरेगा दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनकर.

रातोंरात बढ़े फॉलोअर्स

दिलचस्प बात यह है कि इंस्टाग्राम पर गौतम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में रातोंरात जबरदस्त इजाफा हुआ है. रविवार को साइट पर 299 लोग उसे फॉलो करते थे. सोमवार को उसके फॉलोअर की संख्या बढ़कर 504 हो गई. गौतम की मां सुमन ने पुलिस के इस दावे पर आश्चर्य और अविश्वास जताया कि उसका बेटा मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में 12 अक्टूबर की रात को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता बाबा सिद्दिकी की सनसनीखेज हत्या में शामिल था.

मां को अब भी विश्वास नहीं

सुमन ने मीडिया को बताया कि उसका बेटा होली पर उससे मिलने के लिए आखिरी बार गंडारा गांव आया था. उसने दावा किया कि गौतम अप्रैल के पहले हफ्ते में वापस पुणे चला गया था. गौतम ने इंस्टाग्राम पर आखिरी पोस्ट चार अगस्त को किया था. उसने साइट पर अपनी एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वह मोटरसाइकिल पर सवार दिख रहा था. 10 अप्रैल को गौतम ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह एक गोदाम में काम करते हुए और ऑर्डर पैक करते हुए नजर आ रहा था.

दिग्गज नेताओं को करता है फॉलो

उसने लिखा था, 'यह काम करते हैं हम ऑर्डर तैयार करने का.' गौतम के अन्य पोस्ट में ज्यादातर दिल टूटने से संबंधित थे. एक पोस्ट में उसने धर्म पर गर्व होने की बात लिखी थी. उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 20 मई, 2023 से लेकर इस साल चार अगस्त तक कुल 33 पोस्ट शेयर किए. गौतम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ब्रज भूषण शरण सिंह और उनके सांसद बेटे करण भूषण सिंह समेत 49 लोगों के इंस्टाग्राम अकाउंट फॉलो कर रखे हैं.

फरार है शिव कुमार गौतम

मुंबई पुलिस ने कहा कि इस हाई-प्रोफाइल हत्याकांड के सिलसिले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. शनिवार शाम को मुंबई पुलिस ने पुणे से 28 वर्षीय सह-साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया और कहा कि प्रवीण के भाई शुभम लोनकर की तलाश जारी है. रविवार को अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि प्रवीण और शुभम ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो कथित शूटर-धर्मराज राजेश कश्यप और शिव कुमार गौतम को बाबा सिद्दिकी की हत्या का काम सौंपा था. अधिकारी ने कहा कि गौतम अभी फरार है. जबकि पुलिस ने कश्यप और एक अन्य कथित शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी पहचान हरियाणा के मूल निवासी गुरमेल बलजीत सिंह के रूप में हुई है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

14 अक्टूबर 2024, आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal): कुंभ राशि वालों को होगा धन लाभ, जानें कैसा रहेगा अन्य राशियों का हाल

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now